आज होगा रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और किंग्स इलेवन पंजाब का महामुकाबला, जानिए क्या होगा हाल

आज होगा रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और किंग्स इलेवन पंजाब का महामुकाबला, जानिए क्या होगा हाल

आज इंडियन प्रीमियर लीग का एक बहुत ही महत्वपूर्ण मुकाबला खेला जाना है। जी हाँ शुक्रवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। आपको बता दे कि विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स पहला मैच हार चुकी है। लिहाजा, इस टीम पर दबाव होगा। वहीं, रविचंद्रन अश्विन की कप्तानी वाली किंग्स इलेवन ने इस सीजन की अच्छी शुरुआत की है।

चैलेंजर्स के लिए राहत की बात ये है कि उनकी टीम अपने होम ग्राउंड पर ये मैच खेल रही है। वहीं, किंग्स इलेवन पंजाब को विराट की टीम से ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत इसलिए है क्योंकि चैलेंजर्स की टीम भले ही अपना पहला मैच हार गई हो, लेकिन इसके बावजूद वो पलटवार करने की ताकत रखती है।

यदि आप रॉयल चैलेंजर्स की बैटिंग लाइनअप तो इसमें कोई शक नहीं की ये आईपीएल की सबसे मजबूत बैटिंग साइड में से एक है। हलाकि मैच में प्रदर्शन कैसा रहेगा इसके विषय में कुछ भी कहना मुश्किल है। इसके आलावा बॉलिंग में बंगलौर के पास चहल, वोक्स और उमेश यादव जैसे दिग्गज मौजूद है।

पंजाब की टीम हुई है बेहतर

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम इस बार पिछली बार की तुलना में काफी बेहतर है। अगर चैलेंजर्स की बैटिंग खतरनाक है तो किंग्स की बॉलिंग में ताकत साफ दिखाई देती है। खुद अश्विन के अलावा उनके पास एंड्रू टाइ और मुजीब उर रहमान जैसे बॉलर हैं। अफगानिस्तान के मुजीब सिर्फ 17 साल के हैं लेकिन, उनकी स्किल्स की तारीफ सभी जगह हो रही है।

बैटिंग की बात करें तो अकेले केएल राहुल ने ही पिछले मैच में धूम मचा दी थी। उन्होंने सिर्फ 16 बॉल्स में 51 रन की तूफानी पारी खेली थी, इसके अलावा डेविड मिलर और करुण नायर भी टीम में हैं। उम्मीद की जा रही है आज पंजाब गेल को भी मौका दे सकती है। इस हिसाब से पंजाब आज भी अपना विजय रथ जारी रखना चाहेगी।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.