भूल जाओ व्हाट्सप, अगर आपके पास है ये मोबाइल

भूल जाओ व्हाट्सप, अगर आपके पास है ये मोबाइल

सबसे ज्यादा उपयोग की जाने वाली सोशल नेटवर्किंग साइट में शुमार है व्हाट्सप।

जी हां पर अब व्हाट्सप नहीं सपोर्ट करेगा चंद मोबाइलो पर। इस लिस्ट में उन स्मार्टफोन के नाम हैं जिन पर 31 दिसंबर 2018 के बाद व्हाट्सऐप सपोर्ट नहीं करेगा। तो आइए बता देते है। आपको उन मोबाइल की लिस्ट जिन में नहीं काम करेगा व्हाट्सप।

WhatsApp 31 दिसंबर 2018 के बाद Nokia के एस सीरीज के  फोन पर काम नहीं करेगा। इसके अलावा नोकिया आशा फोन पर भी व्हाट्सऐप नहीं चलेगा। एंड्रॉयड के 2:3:3 वर्जन के उपयोगकर्ता के मोबाइल पर भी व्हाट्सप काम नहीं करेगा। इतना ही नहीं कंपनी ने इसकेे लिए अपडेट जारी करना भी बंद कर दिया है। बता दें कि एंड्रॉयड 2:1 का नाम एक्लेयर और 2:2 का नाम फ्रायो था।

इन मोबाइलों के अलावा एप्पल के आईओएस 6 वाले आईफोन में अब व्हाट्सऐप नहीं चलेगा। बता दें कि कंपनी ने हाल ही में आईओएस 12 रिलीज किया है। ब्लैकबेरी के ऑपरेटिंग सिस्टम और ब्लैकबेरी 10 वाले स्मार्टफोन में व्हाट्सऐप इस साल के बाद नहीं चलेगा। बता दें कि ब्लैकबेरी ने हाल ही में एंड्रॉयड स्मार्टफोन कीवन पेश किया है।व्हाट्सऐप ने विंडोज 8 और इससे कम वर्जन वाले फोन पर सपोर्ट देना इसी साल 1 जनवरी से बंद कर दिया है।आईओस 7 के आईफोन यूजर्स को 2020 तक राहत मिली है यानि जिन आईफोन में आईओस 7 है वे लोग 1 फरवरी 2020 तक व्हाट्सऐप चला सकेंगे।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.

Leave a Reply

Your email address will not be published.