जाने कैसे कुछ आसान टिप्स, नेलपेंट लगेगी और भी खूबसूरत

जाने कैसे कुछ आसान टिप्स, नेलपेंट लगेगी और भी खूबसूरत

आपके नाख़ून अच्छे नहीं है, और आप उसे अच्छा बनाना चाहते है तो उसका खास ध्यान रखना जरुरी है, जाने कैसे कुछ आसान टिप्स जिससे आप अपने नाख़ून को आप बहुत सूंदर बना सकते है।

अगर आपको नाख़ून पसंद है तो उसकी खास केयर बहुत जरुरी है, जैसे की हम जानते है कि लेडीज नेल पेंट लगाती है। लेकिन उनके पास इतना देखभाल के लिए टाइम नहीं होता है जिससे नाख़ून टूटने लगते है व रूखे हो जाते है।

कैसे करें देखभाल

1- मेनिक्योर की शुरुआत हाथों की सही ढंग से स्क्रबिंग से होती है और ऐसा तबतक करे, जबतक हाथ पूरी तरह से साफ़ ना होजाए। मतलब की सारे वेस्टेज पार्टिकल्स निकल न जाए और तो वही आप इस बात का खास ध्यान दे कि सस्ते फाइलर यूज़ करने के बजाय अच्छी क्वॉलिटी का फाइलर इस्तेमाल करें।

2- सबसे पहले आप अपनी नाख़ून को सेप में करे उसके बाद बेस कोट कलर से नाख़ून को पेंट करें, बेस कोट को पतला रखे। आपको सफाई से नेल पेंट लगाने में परेशानी होती है, तो उंगलियों के आसपास की स्किन पर पेट्रोलियम जेली लगा लें। जिससे नेल पेंट आपस में चिपकेगी नहीं।

आजमाएं घरेलू नुस्खे

  •  सबसे पहले आप गरम पानी में बेकिंग सोडा मिलाए और 15 मिनट तक अपने हाथो को उसमे डालकर रखे और उसके बाद कॉटन बॉल्स से पोंछ ले।
  • नाख़ून को चमकदार बनाने के लिए गर्म पानी में एक टीस्पून जेलेटिन दाल दे उसके बाद पानी को ठंडा होने दे, फिर उसमे सिट्रिक जूस डाले और उससे अपने नाख़ून को साफ कर ले।
  •  नाख़ून को पिलेपन से बचाना हो तो पानी में नीबू निचोड़ के अपने नाख़ून को 10 मिनट के ले उसमे डालने से पीलापन दूर हो जायेगा।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.